शिखर बाल कथाएं का हुआ विमोचन | हिन्दी श्री पब्लिकेशन

शिखर बाल कथाएं

हिंदी श्री पब्लिकेशन से प्रकाशित डॉ मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ द्वारा रचित ‘शिखर बाल कथाएं’ का हुआ विमोचन
शिखर बाल कथाएं की कहानियां बच्चों के नैतिक विकास के लिए जरुरी -मुख्य महाप्रबंधक, एन टी पी सी रिहन्द

IMG 20220927 WA0004

बीजपुर, 27 सितंबर,  रिहंद सुपर थर्मल पावर स्टेशन के मंथन सम्मेलन कक्ष में  एनटीपीसी के पूर्व उप प्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ के बाल कथा संग्रह शिखर बाल कथाएं का विमोचन मंगलवार को संपन्न हुआ। परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक अशेष कुमार चट्टोपाध्याय ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उक्त पुस्तक का विमोचन करते हुए कहा कि शिखर द्वारा बच्चों के लिए लिखी गई कहानियों का संग्रह “शिखर बाल कथाएं” बच्चों के नैतिक विकास के लिए बेहद जरूरी हैं। 
कवि, लेखक एवं साहित्यकार के रूप में ख्यातिलब्ध रचनाकार ने अपनी पुस्तक ” शिखर बाल कथाएं” में बच्चों के जीवन के लिए उपयोगी 28 कहानियां लिखी हैं जो बच्चों को नैतिकता का ज्ञान कराएंगी।
शिखर की कई काव्य और कहानी संग्रह प्रकाशित हो चुकी हैं। 
उक्त कार्यक्रम में विमोचन के उपरांत उप महाप्रबंधक मानव संसाधन अमित कुमार ने ने इस पुस्तक को आज के दौर में  बच्चों के लिए उपयोगी बताया तथा कहा कि यह पुस्तक बच्चों में वितरित करने योग्य है। इस पुस्तक में बच्चों की कहानियां घर, परिवार,  समाज एवं मानवता को दृष्टिगत लिखी गई हैं। 
वहीं विमोचन के पूर्व  कथाकार  ‘शिखर’ ने मुख्य अतिथि श्री चट्टोपाध्याय सहित सभी अधिकारियों का अभिनन्दन किया। एनटीपीसी उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय के उप प्रबंधक (मानव संसाधन) के पद से सेवानिवृत्त डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ द्वारा रचित उक्त पुस्तक का प्रकाशन हिंदी श्री पब्लिकेशन, संत रविदास नगर  द्वारा किया गया है। 
विमोचन के इस अवसर पर डॉ शिखर ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं रिहंद परियोजना में 7 वर्षों सहित एनटीपीसी में 38 वर्षों तक सेवारत था इसलिए रिहंद में आने पर मुझे बेहद खुशी की अनुभूति हो रही है।
कार्यक्रम का संयोजन कार्यपालक (नैगम संचार) शिक्षा गुप्ता ने की। उक्त अवसर पर महाप्रबंधक ओ एण्ड एम पंकज मेदिरत्ता , महाप्रबंधकगण अमित कुमार कुलश्रेष्ठ सहित राजीव कुमार सिन्हा, यू के श्रीवास्तव,बेचई राम, कामेश्वर प्रसाद, मोनीषा कुलश्रेष्ठ, अंकुर खरे,  देबाशीष मंडल , परमानंद राउत आदि वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

60 / 100
शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *