श्रीमती मंजुला श्रीवास्तवा कृत “मंजुल कहानियाँ” का हुआ विमोचन

मंजुल कहानियाँ

यह कहानी संग्रह हिंदी श्री पब्लिकेशन से हुआ है प्रकाशित
श्रीमती मंजुला श्रीवास्तवा को हिंदी श्री द्वारा “महादेवी वर्मा साहित्य सम्मान” से किया गया सम्मानित
रविवार दिनाँक 28/5/23 को पथगामिनी साहित्यिक और सांस्कृतिक संस्था के तत्वाधान में श्रीमती मंजुला श्रीवास्तवा के कहानी संग्रह ‘मंजुल कहानियों’ का विमोचन  डिवाइन सैनिक स्कूल वाराणसी के सभागार में प्रख्यात गजलकार डॉ चंद्रभाल सुकुमार पूर्व जिला जज की अध्यक्षता और वरिष्ठ साहित्यकार श्री हीरालाल मिश्र ‘मधुकर’ जी व मंचासीन अतिथियों के कर कमलों से हुआ। पुस्तक की समीक्षा दिल्ली से आए पंकज तिवारी (पथगामिनी के संपादक) ने बहुत संक्षिप्त और सारगर्भित रुप में किया। जबलपुर मध्यप्रदेश से पधारे पथगामिनी के राष्ट्रीय सलाहकार श्री विजय तिवारी ‘किसलय’ जी ने कहानी: भूत भविष्य और वर्तमान पर अपने विचार और व्याख्यान से सभी को आकर्षित किया।

IMG 20230530 WA0003


कार्यक्रम के आयोजक और वाराणसी इकाई के अध्यक्ष श्री महेंद्र नाथ तिवारी ‘अलंकार’ जी के कुशल संचालन में सम्पूर्ण कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। 
कार्यक्रम में आस-पास के विभिन्न क्षेत्रों और प्रांतों से वरिष्ठ साहित्यकार पत्रकार और कुछ युवा साहित्यकारों ने भी अपनी रचना और गीत ग़ज़ल से काव्य सम्मेलन को सफ़ल बनाया। मिर्जापुर की सृष्टि राज ने अपने स्वरचित गीत और सधी हुई मधुर आवाज़ से सबका मन मोह लिया।
समापन के दौर में मुख्य अतिथि मधुकर मिश्र जी और अध्यक्षता कर रहे डॉ सुकुमार जी ने अपने आशीर्वचन में कहा कि इस भव्य कार्यक्रम को भविष्य में सदा ही याद किया जाएगा।

55 / 100
शेयर करें

1 thought on “श्रीमती मंजुला श्रीवास्तवा कृत “मंजुल कहानियाँ” का हुआ विमोचन”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *